प्रतिकात्मक फोटो, साभार गूगल

हावड़ा। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के घुसुरी में बुधवार की सुबह जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई। वहीं 20 अन्य लोगों को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार की रात कई लोगों ने एक साथ मिलकर शराब का सेवन किया था, जिसके बाद एक के बाद एक लोगों की तबीयत खराब होनी शुरू हो गई। बुधवार सुबह तक कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई।

जबकि 20 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस दर्दनाक घटना के बाद बुधवार सुबह से ही घुसुड़ी इलाके में तनाव का माहौल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मलीपंचघाड़ा पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर अवैध आहता है, जो रेलवे ट्रैक से सटा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि थाने के कर्मचारी इस अवैध आहता को समर्थन देते हैं।

हालांकि पुलिस ने  सभी आरोपों को खारिज कर दिया। गुस्साएं स्थानीय लोगों ने बुधवार सुबह विरोध प्रदर्शन किया और इलाके में एक स्थानीय शराब की दुकान में तोड़फोड़ की। जानकारी के मुताबिक, प्रताप कर्माकर नाम का शख्स अवैध आहता चलाता है। छह लोगों की मौत की खबर के बाद से वह फरार है। घुसुरी में कई छोटे कारखाने और फाउंड्री यूनिट हैं, जो स्थानीय लोगों को रोजगार देती हैं।

कर्मकार के स्वामित्व वाले अवैध आहता के ग्राहक मुख्य रूप से इन छोटी कारखानों और फाउंड्री यूनिट के मजदूर है। स्थानीय महिलाओं का आरोप है कि उन्होंने कई बार स्थानीय पुलिस से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा, अगर पुलिस ने पहले कार्रवाई की होती तो इस तरह की घटना से बचा जा सकता था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + thirteen =