केशियाड़ी में आयोजित शिविर में 56 लोगों ने किया रक्तदान

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले में क़ायम ग्रीष्मकालीन रक्त की कमी को पूरा करने के लिए स्माइल फाउंडेशन की पहल के तहत हर साल की तरह इस साल भी केशियाड़ी स्थित रवीन्द्र भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में कई महिलाओं सहित कुल 56 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर को सफल बनाने के लिए कई रक्तदाता आगे आए। इस पहल को सफल बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोग उपस्थित थे।

शिविर में रक्तदाताओं एवं आयोजकों का उत्साहवर्धन करने के लिए बेल्दा कॉलेज के प्राचार्य चन्द्रशेखर हाजरा, केशियाड़ी पंचायत समिति के अध्यक्ष उत्तम शीट, सहायक अध्यक्ष देवेन हांसदा, ‘ विश्वजीत पाल, लोक कवि परेश बेरा, सांस्कृतिक व्यक्तित्व प्रदीप मैती,

56 people donated blood in the camp organized in Keshiadi

रक्तदान आंदोलन के नेतृत्व ब्रजकिशोर पाध्या असीम धर, विश्वसिंधु डे, केशियाडी हाई स्कूल की शिक्षिका अनिंदिता साहू और अन्य उपस्थित रहे । हरियाली का संदेश देने के लिए रक्तदाताओं को उपहार स्वरूप पौधे दिये गये।

पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के ब्लड बैंक के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने शिविर में रक्त एकत्र किया। शिविर के प्रारंभ में विश्वकवि रवीन्द्रनाथ टैगोर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। साथ ही सिधू कान्हू, बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किये गये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *