बंगाल में सप्ताह में दो दिन के लॉकडाउन से जन-जीवन प्रभावित

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लगाए गए सप्ताह में दो दिन के लॉकडाउन की वजह से गुरुवार को जन-जीवन प्रभावित रहा। यह लॉकडाउन शुक्रवार को भी लागू रहेगा। इस दौरान दवा और दूध की दुकानें और पेट्रोल पम्प खुले रहते हैं। कोलकाता और अन्य जिलों में अधिकतर लोगों के घरों में रहने से सन्नाटा पसरा रहा और आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों के अलावा अधिकतर सार्वजनिक तथा अन्य वाहन सड़कों से नदारद रहे।

कोलकाता और अन्य जिलों में प्रमुख चौराहों पर पुलिस कर्मी तैनात हैं ताकि लोगों को बेवजह घरों से बाहर निकलने से रोका जा सके। यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान सेवाएं निलंबित हैं और हावड़ा और सियालदह टर्मिनल से चलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है। अंतर-राज्य जलमार्ग पर फेरी सेवाएं भी निलंबित हैं।

गौरतलब है कि बंगाल में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,169 नए मामले सामने आए और कोविड-19 के 53 और मरीजों की मौत हो गई। इसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 1,25,922 हो गई और महामारी से मरने वालों की संख्या 2,581 पर पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में अभी 27,678 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 5 =