झाड़ग्राम में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगो की मौत

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

झाड़ग्राम : बंगाल के झाड़ग्राम (Jhargram) में सोमवार रात आकाशीय बिजली गिरने से पांच व्यक्तियों की मौत हो गई और 27 अन्य झुलस गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। जिले के कई हिस्सों में दोपहर में भारी वर्षा होने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरी। पुलिस ने बताया कि जम्बानी और बेलियाबेरा क्षेत्रों में दो-दो व्यक्तयों की मौत हुई जबकि एक व्यक्ति की मौत गोपीबल्लभपुर में हुई।

जम्बानी पुलिस थाना क्षेत्र के परियाहटी गाँव में धान के एक खेत में आकाशीय बिजली गिरी जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और उसके साथ काम कर रहे दो अन्य झुलस गए। पास के खेत में काम कर रहे 14 अन्य व्यक्ति भी झुलस गए। पुलिस ने बताया कि पास के खेतों में काम कर रहे कई अन्य व्यक्ति वर्षा शुरू होने पर पास के एक बस शेल्टर में गए। हालांकि उस बस शेल्टर पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो बच्चों सहित छह अन्य झुलस गए।

पुलिस ने कहा कि बेलियाबेरा पुलिस थाना क्षेत्र के धनघरी गांव में धान के एक खेत में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई और पांच अन्य लोग झुलस गए। पुलिस ने बताया कि गोपीबल्लभपुर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले माहुली गांव में बिजली गिरने से 48 वर्ष के एक व्यक्ति की मौत हो गई। आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे सभी व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × three =