TMC कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चर, पोलिंग एजेंट से मारपीट के आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के 4 शहरों में आज नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इस बीच एक के बाद एक कई मामले सामने आ रहे हैं। सुबह 7 बजे शुरू हुआ मतदान 5 बजे तक चलेगा। यहां 4 शहरों के निगर निगम वार्डों से 953 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस बीच आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 88 से बीजेपी प्रत्याशी सुनीता मुखर्जी ने TMC कार्यकर्ताओं पर 5 बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाया है। सुनीता मुखर्जी का आरोप है कि टीडीबी कॉलेज के आसपास के 5 बूथों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कब्जा कर लिया है और उनके पोलिंग एजेंट को पीटते हुए बूथ से बाहर निकाल दिया है।

सुनीता ने कहा कि टीएमसी को इस तरह ही जीतना है तो चुनाव का कोई मतलब नहीं है। इसके उलट पुलिस का दावा है कि इन चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए पुलिस ने चारों नगरपालिका क्षेत्र में सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किए हैं। बता दें कि बंगाल के बिधाननगर, आसनसोल, सिलीगुड़ी और चंदननगर नगर निगम चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। इन चुनावों के वोटों की गिनती 14 फरवरी को की जाएगी। चुनाव आयोग के मुताबिक इन चार शहरों के नगर निगम चुनाव में 953 प्रत्याशी मैदान में हैं।

बिधाननगर के 41 वार्डों से 203 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि सिलीगुड़ी के 47 वार्डों में 200 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। चंदननगर के 33 वार्डों के लिए 120 और आसनसोल के 106 वार्डों के लिए 430 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 2015 में हुए निगम चुनावों में वाम मोर्चे ने सिलीगुड़ी में जीत दर्ज की थी, जबकि तीन अन्य नगर निगमों पर टीएमसी ने जीत हासिल की थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + three =