अवैध तरीके से सीमा पार करने के आरोप में 5 बांग्लादेशियों और 12 भारतीय गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में अवैध तरीके से भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने के आरोप में पांच बांग्लादेशियों और 12 भारतीयों को पकड़ा है। अर्धसैनिक बल ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। बल ने शुक्रवार को जारी बयान में बताया कि पांच बांग्लादेशी और 12 भारतीयों को बृहस्पतिवार को गैर कानूनी तरीके से नदिया जिले की रामनगर चौकी के पास सीमा पार करने के आरोप में पकड़ा गया, जिनमें एक दलाल भी शामिल है।

बयान के मुताबिक, पकड़े गए भारतीयों ने स्वीकार किया कि उन्होंने बांग्लादेश में अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए बेनापोल में सीमा पार की थी और वे अब वापस लौट रहे थे। बल ने बताया कि पकड़े गए बांग्लादेशियों ने बताया कि वे मजदूरी करने के लिए बेंगलुरु जा रहे थे। बीएसएफ ने बताया कि पकड़े गए सभी लोगों को हंसखली थाने की पुलिस को सौंप दिया गया है। इस बीच, बीएसएफ ने बृहस्पतिवार को ही खासमहल चौकी के पास गश्त के दौरान एक भारतीय को पकड़ा और उसके 10 मवेशियों को कब्जे में ले लिया।

बीएसएफ के मुताबिक, आरोपी कुछ और लोगों के साथ मिलकर इन मवेशियों को तस्करी करके बांग्लादेश ले जाने का प्रयास कर रहा था। तस्करों के समूह के अन्य लोग भाग गए और पकड़े गए व्यक्ति को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन मवेशियों को कब्जे में लिया गया है, उनकी स्थानीय बाजार में 2,25,230 रुपये कीमत है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =