प्रतिकात्मक फोटो, साभार गूगल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बर्दवान शहर में जहरीली शराब पीने चार लोगों की मौत हो गई है। घटना बर्दवान सदर थाना अंतर्गत वाहिर सर्वमंगला इलाके की है। मृतकों की पहचान शेख सुरबती (34), शेख अमीन (43), गौतम डे (42) और चिन्मय दे (38) के रूप में हुई है। इस घटनाकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, आबकारी विभाग  ने शहर भर में सभी शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है। एडीजी (पश्चिमी जोन) संजय सिंह और पूर्वी बर्दवान जिले के पुलिस अधीक्षक कामनाशीष सेन ने अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व बर्दवान जिला पुलिस अधीक्षक कामनाशीष सेन ने बताया है कि अभी तक 4 लोगों की मौत की सूचना मिली है लेकिन फिलहाल  पोस्टमार्टम रिपोर्ट हमारे पास नहीं आया है। मामले को लेकर समूचे शहर और जिले के समस्त होटलों में पुलिस द्वारा अभियान शुरू कर दिया गया है। किसी भी ढाबे में होटल में शराब की बिक्री को लेकर पुलिस कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। जिस होटल में शराब पीने से घटना घटी है, उस होटल में भी पुलिस की पैनी नजर है।

बर्दवान शहर के प्रत्येक नर्सिंग होम तथा अस्पताल में कंट्रोल रूम के मार्फत हम लोग पता लगा रहे हैं कि इस तरह का और कोई मामला तो नहीं आया है। बता दें कि शराब पीने से राज्य में मारे गये लोगों की यह पहली घटना नहीं है। वर्ष 2011 के मार्च माह में राज्य के दक्षिण 24 परगना के संग्रामपुर में जहरीली शराब से सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी। वर्ष 2018 के नवंबर माह में पूर्व बर्दवान जिला और नदिया जिला के मध्य शांतिपुर चौधरी पाड़ा में 12 लोगों की विषाक्त शराब पीने से मौत हुई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 − three =