दक्षिण बंगाल में भारी बारिश के लिए जारी रेड अलर्ट के बीच 35000 लोगों को निकाला गया

कोलकाता। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव की वजह से दक्षिणी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अनुमान जताया है। विभाग ने मंगलवार को क्षेत्र के ज्यादातर जिलों में बारिश हुई अब बुधवार को भी भारी बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। इस बीच सरकार ने राहत बचाव कार्य तेज कर दिया है।

दक्षिण 24 परगना में, पश्चिम बंगाल के तीन तटीय जिलों में से एक, 35,000 से अधिक लोगों को निचले इलाकों से निकाला गया है, यहां तक ​​कि पूर्वी मिदनापुर और उत्तर 24 परगना में स्थानीय प्रशासन ने राहत शिविरों को तैयार कर रखा था और इस पर कड़ी निगरानी भी रख रहा था।

मौसम विभाग ने शहरों और कस्बों के निचले इलाकों में जलभराव और खड़ी फसलों को नुकसान की आशंका जताई और मछुआरों को गुरुवार तक समुद्र में न जाने की सलाह दी। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जी के दास ने कहा, ‘पूर्वी और पश्चिम मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना जिलों में एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान है, और उत्तर 24 परगना, हावड़ा और हुगली जिलों के कुछ क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है।

इधर, दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव गुरुवार को होना है, जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। कोलकाता में मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार को पश्चिम मिदनापुर और झारग्राम के इलाकों में 200 मिमी तक बारिश हो सकती है। शाम साढ़े पांच बजे तक कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों जैसे दमदम और साल्ट लेक में बहुत हल्की बारिश हुई। पिछले 24 घंटों में कोलकाता में 1.8 मिमी बारिश हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *