बंगाल के बीरभूम में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान 3 की मौत

बीरभूम। बीरभूम जिला अन्तर्गत खैराशोल के हजरतपुर इलाके में सेप्टिक टैंक साफ की सफाई के दौरान शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों मृतक स्थानीय निवासी थे। उनकी पहचान बीरबल बाद्यकर (45), सनातन धीबर (48) और अमृत बागड़ी (32) के रूप में हुई है। रविवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को बीरबल सनातन धीबर के घर के सेप्टिक टैंक की सफाई करने आया। सफाई करने के लिए वह सेप्टिक टैंक में उतर गया।

लेकिन बहुत देर तक जब कोई हलचल नहीं हुई तो सनातन भी सेप्टिक टैंक में उतर गया। लेकिन सनातन की ओर से भी बहुत देर तक जब कोई हलचल नहीं हुई तो सनातन के परिवार ने पड़ोसियों को बुलाया। इस दौरान अमृत बागड़ी नामक युवक आया। वह भी बीरबल और सनातन की खोज में सेप्टिक टैंक में उतर गया। इसके बाद उनकी ओर से जब कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो खैराशोल थाने को सूचना दी गयी।

सिउड़ी से अग्निशमन दस्ता लाया गया। ऑक्सीजन सिलेंडर भी लाए गए और शाम को बचाव कार्य शुरू हुआ। बड़े खतरे की आशंका से तीनों के परिजन रोने-बिलखने लगे। अंत में परिजनों की आशंका ही सही साबित हुई और तीनों के शवों को एक-एक कर सेप्टिक टैंक से निकाला गया। इस घटना के बाद इलाके में शोक की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *