बंगाल : 24 घंटे में कोरोना के 2,997 मामले

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : बंगाल में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। दिन ब दिन यहां कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,997 मामले सामने आए। अब तक राज्य में संक्रमण के कुल 1,07,323 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि कोविड-19 के 56 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 2,259 हो गई। पश्चिम बंगाल में अब तक कोविड-19 के 78,617 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार वर्तमान में राज्य में 26,447 मरीज उपचाराधीन हैं।

बंगाल में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सरकार ने राज्य में लागू लॉकडाउन में एक बार फिर से परिवर्तन किया है। इस बार एक दिन कम किए गए हैं। यह पांचवी बार है जब ममता सरकार ने लॉकडाउन में परिवर्तन किया है। वहीं अकेले पंद्रह दिनों में चार बार लॉकडाउन में बदलाव किया गया है।

इस बार लॉकडाउन में एक दिन कम किए गए हैं, मतलब अब 28 अगस्त को लॉकडाउन नहीं होगा। ममता के इस फैसले पर विपक्ष ने उनकी आलोचना शुरू कर दी है। ममता के इस फैसले पर कांग्रेस ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस तरह बदलाव के फैसले लेने से पहले विशेषज्ञों की राय लेनी चाहिए।

वहीं बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ममता ने यह फैसला राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कहा कि 28 जून को शुक्रवार है और ममता ने एक खास समुदाय को ध्यान में रखते हुए इस दिन से लॉकडाउन हटा लिया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =