मेदिनीपुर सिटी कॉलेज में 275 लोगों ने किया रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत
मेदिनीपुर शहर के बाहरी इलाके में स्थित मेदिनीपुर सिटी कॉलेज जिले के ब्लड बैंकों में गर्मियों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए आगे आया। कॉलेज अधिकारियों की पहल और कॉलेज के एनएसएस विभाग की मदद से शुक्रवार को एक ‘मेगा रक्तदान शिविर’ का आयोजन किया गया।

उत्सव के माहौल में आयोजित इस बड़े पैमाने के रक्तदान शिविर में 275 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इनमें छात्र-छात्राओं सहित 67 महिलाएं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित 208 पुरुष शामिल थे।

अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलन के साथ शिविर की शुरुआत हुई। शिविर में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए कॉलेज के संस्थापक एवं कर्णधार प्रदीप घोष, उप-प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. कुंतल घोष,

275 people donated blood in Medinipur City College

विद्यासागर यूनिवर्सिटी कॉलेज इंस्पेक्टर प्रोफेसर डॉ. अभिजीत रॉय चौधरी, जिला डिप्टी सीएमओएच डॉ. सिद्धार्थ दत्ता, शालबनी बीडीओ रोमान मंडल, सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक सुदीप कुमार खांडा और अन्य प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

शिविर में रक्त एकत्र करने के लिए मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ब्लड सेंटर, खड़गपुर डिविजनल हॉस्पिटल ब्लड सेंटर और शालबनी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ब्लड सेंटर के अधिकारी भी उपस्थित थे। कॉलेज प्राचार्य डॉ. प्रदीप घोष ने शिविर के सफल समापन पर सभी संबंधितों को बधाई दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *