कोरोना : देश में मृतकों की संख्या 273 हुई, 8,356 संक्रमित

नयी दिल्ली : चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है। बात भारत की करें तो यहां भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। इस बीच देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 273 हो गई जबकि मरीजों की संख्या 8,356 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब भी 7,367 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 715 लोग ठीक हुए और एक व्यक्ति विदेश चला गया है।

मंत्रालय ने बताया कि शनिवार शाम से करीब 34 और लोगों की मौत हुई। अब तक सबसे ज्यादा 127 मौत महाराष्ट्र में हुई है। इसके बाद मध्य प्रदेश में 36, गुजरात में 22 और दिल्ली में 19 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पंजाब में 11 लोगों की मौत हुई है जबकि तमिलनाडु में 10 और तेलंगाना में नौ मौत हुई है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में छह लोगों ने जबकि पश्चिम बंगाल में पांच लोगों ने बीमारी के चलते दम तोड़ दिया।

जम्मू-कश्मीर में चार और उत्तर प्रदेश में पांच मौत हुई है। हरियाणा और राजस्थान में तीन-तीन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक केरल में दो लोगों की मौत हुई है। बिहार, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, झारखंड और असम में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। शनिवार शाम तक मृतकों का आंकड़ा 242 था। हालांकि, शनिवार रात नौ बजे तक विभिन्न राज्यों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *