22 January : आज का राशिफल व पंचांग जानें, पं. मनोज कृष्ण शास्त्री से

।।आज का राशिफल एवं पंचांग।।
22 जनवरी, 2022 शनिवार

मेष राशि : समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को नहीं मिलता। अपनी बारी का इंजतार करें। संतान के सहयोग से कार्य पूरे होंगे। नए लोगों से संपर्क बनेगा जो भविष्य में लाभदायक रहेगा। वाहन सुख संभव है। मन में प्रसन्नता रहेगी। समय पर कार्य न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा।

वृषभ राशि : जो लोग दूसरे के लिए मांगते हैं, उन्हें कभी अपने लिए नहीं मागना पड़ता। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। किसी के बहकाने से सपने संबंध तोडऩे से बचें। पैर में चोट लग सकती है। समाज में आपका नाम होगा। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। विद्यार्थी वर्ग सफल रहेगा। विदेश जाने के प्रबल योग बन रहे है।

मिथुन राशि : जिन लोगों का सहयोग आप ने किया था। आज वे ही आप से मुंह फेर रहे हैं। बीमारी में दवाई असर नहीं करेगी। बेहतर होगा अपना डॉक्टर बदलें या किसी योग्य व्यक्ति से सलाह लें। नए भवन में जाने के योग है। आजीविका के साधनों में वृद्धि होगी। नए वस्त्रों की प्राप्ति संभव है। मेहनत का फल न मिलने से क्रोध व दु:ख होगा।

कर्क राशि : अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना बहुत जरूरी है। कार्यस्थल पर योजना लाभप्रद रहेगी। पड़ोसियों की मदद करना पड़ सकती है। क्रोध की अधिकता से परिजन नाखुश होंगे। शेयर बाजार में निवेश से लाभ होगा। कलह व हानि संभव है। चिंताजनक समाचार मिल सकता है। किसी के निजी झंझटों में न पड़ें। निवेश शुभ रहेगा।

सिंह राशि : किसी के बहकावे में आप बहुत जल्द आ जाते है। समय रहते जरूरी कार्य पूरे करें। निजी जीवन में दूसरों को प्रवेश न दें। पिता के व्यवहार से मनमुटाव होगा। जीवनशैली में परिवर्तन के योग हैं। पुरानी दुश्मनी के चलते विवाद संभव है। जीवनसाथी के साथ मतभेद होगा। आय के नए स्त्रोत हाथ आयेंगे। संतों का सानिध्य प्राप्त होगा।

कन्या राशि : सोचे हुए कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। अपने वाक् चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे। प्रेम-प्रसंग के चलते मन उदास होगा। शरीर कष्ट रह सकता है। कार्य की अधिकता रहेगी। संतान की उन्नति से खुश होंगे। शुभ समाचार मिलेंगे, लाभ होगा।

तुला राशि : आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। जीवन शैली में आय परिवर्तन से खुश होंगे। आजीविका के नए स्रोत स्थापित होंगे। पारिवारिक सौहार्द बना रहेगा। मांगलिक समारोह में सक्रिय भूमिका रहेगी। राजकीय कोप का सामना कर पड़ सकता है, सावधान रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें। धन प्राप्ति सुगम होगी। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि : अपने हिसाब से जिन्दगी जीना पसंद रहेगा। जो लोग आप के कार्यों की सराहना करते थे। वे आप का विरोध करेंगे। भवन भूमि के विवादों का अंत होगा। पिता के व्यवसाय में रुचि कम रहेगी। आप की भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। धर्म से जुड़ी यात्रा सफल रहेगी। विवेक से कार्य करें।

धनु राशि : समय रहते अपने कार्य पूर्ण करें। पारिवारिक लोगों का सहयोग न मिलने से कार्य प्रभावित होंगे। घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करें, तो पारिवारिक तनाव खत्म होगा। फैक्ट्री में प्रवेश द्वार पर पंचमुखी हनुमान की तस्वीर लगायें, चमत्कारिक लाभ होगा। परिवार में किसी समारोह की रूपरेखा बनेगी। बड़े खर्च सामने आएंगे।

मकर राशि : व्यस्तता के कारण सेहत को न भूलें। अपने जीवनसाथी से नम्रता से बात करें और आपकी दोनों की वार्तालाप में स्नेह झलके न कि बनावटी बातें करें। वाणी में मधुर रहें। यात्रा के योग हैं। लाभ के अवसर हाथ से निकलेंगे। चिंता, भय व तनाव का वातावरण रहेगा। पिता के साथ मतभेद संभव है। व्यावसायिक बकाया वसूली होगी।

कुम्भ राशि : सेहत को नजरअंदाज न करें। आनावाश्यक किसी को परेशान करना अच्छी बात नही है। मेहमानों की खातिरदारी करनी पड़ेगी। रुके हुए कार्य अपने अच्छे संपर्कों से पूरे होंगे। बहनों के विवाह की चिंता रहेगी। अस्वस्थता रहेगी। संतान के विवाह की चिंता बढ़ेगी। यात्रा सफल रहेगी। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

मीन राशि : जल्दबाजी में किये फैसलों से भारी नुकसान हो सकता है। परिवार में आप की बातों को सुना जायेगा। धार्मिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। परीक्षा परिणाम अनुकूल रहेंगे। प्रेम प्रसंग में टकराव संभव है। व्यापार में नई योजनाएं बनेंगी। जो लाभान्वित करेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा।

।।आज का पंचांग।।
22 जनवरी 2022 शनिवार

सूर्योदय एवं चन्द्रोदय :-
सूर्योदय : 07:14 am
सूर्यास्त : 05:52 pm
चन्द्रोदय : 09:57 pm
चन्द्रास्त : 10:06 am

तिथि : चतुर्थी – 09:14 am तक
पञ्चमी
नक्षत्र : पूर्वाफाल्गुनी – 10:38 am तक
उत्तराफाल्गुनी :-
योग : शोभन – 02:07 pm तक
अतिगण्ड
करण : बालव – 09:14 am तक
कौलव – 09:16 pm तक
तैतिल
वार : शनिवार
पक्ष : कृष्ण पक्ष

चन्द्र मास एवं सम्वत :-
शक सम्वत : –1943
विक्रम सम्वत –: 2078
सम्बत्सर– –आनंद

राशि तथा नक्षत्र :-
चन्द्र राशि : सिंह – 04:48pm तक
कन्या
नक्षत्र पद : पूर्वाफाल्गुनी – 10:38 am तक
उत्तराफाल्गुनी – 04:48 pm तक
उत्तराफाल्गुनी – 10:57 pm तक
उत्तराफाल्गुनी – 05:04 am, जनवरी 23 तक
उत्तराफाल्गुनी :-
सूर्य राशि : मकर
सूर्य नक्षत्र : उत्तराषाढा
सूर्य नक्षत्र पद : उत्तराषाढा

शुभ समय :-
ब्रह्म मुहूर्त : 05:27 am से 06:20 am
प्रातः सन्ध्या : 05:53 am से 07:14 am
अभिजित मुहूर्त : 12:12 pm से 12:54 pm

गोधूलि मुहूर्त : 05:41 pm से 06:05 pm
सायाह्न सन्ध्या : 05:52 pm से 07:12 pm
अमृत काल : 03:48 am, जनवरी 23 से 05:26 am, जनवरी 23

अशुभ समय :-
राहुकाल : 09:53 am से 11:13 am
यमगण्ड : 01:53 pm से 03:12
दिशा शूल–पूर्व दिशा

जोतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पं. मनोज कृष्ण शास्त्री
9993874848

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − seventeen =