कोलकाता में 5 लाख के नकली नोट के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पुलिस को बड़ी सफ़लता हाथ लगी है। यहां शहर में पुलिस ने नकली नोट तस्करी के गिरोड का भंडाफोड़ करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। संदिग्धों की पहचान मोहसिन खान उर्फ ​​बाबू और तनय दास के रूप में हुई है। दोनों आरोपी उत्तर 24 परगना जिले के रहने वाले हैं। पुलिस दोनों से  पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि संदिग्धों ने नकली नोट कहां से लाए और उन्हें नोट कहां पहुंचाने थे। इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या संदिग्धों और अंतरराज्यीय जाली नोट तस्करी के गिरोह के बीच कोई संबंध तो नहीं है।

एक अधिकारी ने बताया कि सेना की खुफिया विभाग और कोलकाता पुलिस के एसटीएफ ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर दो तस्करों को 5 लाख रुपए के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया। सेना के खुफिया विभाग और कोलकाता पुलिस के एसटीएफ के संयुक्त अभियान में कोलकाता से दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 5 लाख 64 हजार 500 रुपये के जाली नोट बरामद हुए हैं।

गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मंगलवार रात प्रगति मैदान थाना क्षेत्र इलाके में जाल बिछाया और दोनों युवक पहुंचे तो पुलिस ने उन पर नजर रखी। आरोपी युवक उस इलाके में इधर-उधर घूमने लगे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और पूछताछ की. पूछताछ के दौरान उनके जवाब विसंगति पाई गई, तो बैग की तलाशी ली गई। जाली नोट बरामद किए गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − seven =