प्रदेश के 20 से ज्यादा कोरोना वाले जिलों में 2 अफसर तैनात रहेंगे : सीएम योगी

फोटो साभार : गूगल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने 20 से अधिक कोरोना मामले वाले जिलों में दो-दो प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को यहां के लोकभवन में कोरोना वायरस के प्रकोप के बारे में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने 20 से अधिक कोरोना मामले वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की है और इन जिलों में 1 प्रशासनिक अधिकारी और 1 स्वास्थ्य विभाग का वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया है। वर्तमान में 20 या 20 से अधिक कोरोना केस वाले 15 जिले हैं, जिनमें इन अधिकारियों को भेजने की तैयारी है।

ये अधिकारी 7 दिनों तक इन जिलों में कैंप कर लॉकडाउन, मेडिकल व प्रशासनिक क्वारंटाइन सेंटर, सामुदायिक रसोई और आश्रय गृहों सहित पूरे हालात की समीक्षा करेंगे। जिन जिलों में मंडल स्तर पर आईजी और डीआईजी स्तर के अधिकारी की तैनाती नहीं है, वहां एक डीआईजी स्तर का पुलिस अधिकारी भी जाएगा। बुधवार को यूपी ने कोरोना टेस्टिंग में भी नई इबारत लिखी है।

एक दिन में 3 हजार से अधिक कोरोना सैंपलों की टेस्टिंग करने वाला यूपी देश में तीसरा राज्य बन गया है। इतना ही नहीं, बड़ी जनसंख्या और उसके अनुपात में सीमित संसाधानों के बाद भी देश में कोरोना केस इंडेक्स में यूपी 7वें स्थान पर है। मुख्यमंत्री ने विशेष निर्देश दिया है कि पुराने राशन कार्ड धारकों के साथ ही नए राशन कार्ड धारकों को हर हालत में खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 4 =