उत्तराखंड में सड़क हादसाें में 17 की मौत, 4 घायल

देहरादून/पौड़ी। उत्तराखंड में मंगलवार को पिछले छह घंटों के दौरान दो अलग-अलग सड़क हादसों में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी तथा चार अन्य घायल हो गये। मंगलवार सुबह बारातियों से भरी एक जीप के खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत के बाद, अब पौड़ी जनपद में स्कूल जा रहे शिक्षकों की कार खाई में गिर गई। जिससे दो महिला शिक्षकों सहित तीन शिक्षकों की मौत हो गई है, जबकि दो घायल हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कार सवार सभी शिक्षक रोजाना की तरह मंगलवार को सुबह लगभग 9.30 बजे कोटद्वार से गुमखल मार्ग स्थित अपने स्कूलों के लिए जा रहे थे।

इस बीच अनियंत्रित कार गहरी खाई में जा गिरी। इस घटना में पूनम रावत पत्नी प्रद्युम्न (45), निवासी मानपुर (कोटद्वार) इसी गांव की रहने वाली बंदना भंडारी पत्नी नरेंद्र सिंह भंडारी, आयु 42 वर्ष और दीपक शाह पुत्र उत्तम सिंह, आयु 38 वर्ष निवासी शिवपुर की मौके पर ही मौत हो गई। कार का मालिक जय वीर सिंह पुत्र रघुवीर सिंह (58), निवासी ग्राम रतनपुर सुखरो और चालक अरुण कुमार (30) पुत्र बाबूलाल निवासी सतेंद्र नगर, कोटद्वार, को घायल अवस्था में कोटद्वार स्थित बेस अस्पताल भेजा गया है।

घायल चालक के अनुसार, ब्रेक के स्थान पर एक्सीलेटर दबने के कारण कार असंतुलित हुई।गौरतलब है कि इससे पहले उत्तराखण्ड के कुमायूँ मण्डल में मंगलवार काे तड़के साढ़े तीन बजे बारात से वापस आ रहा एक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया, जिसके कारण 14 लोगों की मौत हो गयी तथा चालक सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार सुबह बताया कि टनकपुर-चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग से सम्बद्व सूखीढांग-डांडा मीनार मार्ग पर सुबह लगभग साढ़े तीन बजे मैक्स वाहन संख्या यूके-04टीए-4712 अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा।

वाहन में 16 व्यक्ति सवार थे, जिनमें से 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं वाहन चालक सहित गंभीर रूप से घायल दो लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना बुुड़म से लगभग तीन किलोमीटर आगे घटित हुयी। वाहन में सवार सभी लोग टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला में सम्पन्न चंपावत जिले के ककनै गांव निवासी लक्ष्मण सिंह के पुत्र मनोज की शादी से वापस आ रहे थे। यह सभी लक्ष्मण सिंह के सगे-संबंधी बताए जा रहे हैं। मृतक ककनई के डांडा और कठौती गांव निवासी थे। इस बीच उत्तराखंड में हुए इन हादसों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − eleven =