फोटो साभार : गुगल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण  के 1,449 नये मामले सामने आए हैं। इसके साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,72,307 पहुंच गई है। वहीं अगर संक्रमण से मरने वालों की बात करें तो छह और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मरने वालों की संख्या 21,282 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को इसकी जानकारी दी । स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 29,583 है, जबकि 20,21,442 लोग अब तक कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के ही कालाजार यानी कि ब्लैक फीवर का भी खतरा मंडराता दिख रहा है। अब तक की बात करे तो यहां के 11 जिलों में ब्लैक फीवर के 65 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों की मानें तो जिन जिलों में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए, उनमें दार्जिलिंग, दक्षिण दिनाजपुर, बीरभूम, बांकुड़ा, मालदा, उत्तर दिनाजपुर, पुरुलिया, कलिम्पोंग और मुर्शिदाबाद शामिल हैं।

कालाजार यानी कि ब्लैक फीवर मूलत: सैंडफ्लाइज के काटने से फैलता है। यह एक प्रकार की मक्खी की प्रजाति है जो कि नम या ठंडी दीवारों पर अपने अंडे देती है। आपको बता दें कि बंगाल में यह बीमारी करीब आठ साल बाद वापस आई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि हम लोग इस पर खास नजर बनाए हुए हैं और पूरी कोशिश की जा रही है कि इसके संक्रमण को रोका जाए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =