हो ची मिन्ह। वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर के निकट कराओके परिसर में स्थित बार में भीषण आग लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बीबीसी की एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया है कि प्रतिष्ठान की ऊपरी मंजिल पर आग लग गयी जिससे वहां मौजूद कई ग्राहक एक कमरे में फंस गए। स्थानीय मीडिया ने बताया कि आग से बचने के लिए चार लोगों ने दूसरी और तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी उनकी जान तो बच गयी लेकिन वे घायल हो गए।

अलार्म बजने के कुछ ही देर बाद दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। उनका कहना है कि आग पर काबू पाने में महज एक घंटे से भी कम समय लगा। जांचकर्ता अभी आग के कारणों का पता लगा रहे हैं। शहर के उत्तर में बिन्ह डुओंग क्षेत्र में स्थित एन फु कराओके बार 29 कमरों की एक काफी बड़ी इमारत है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि लगभग एक तिहाई इमारत में आग लग गई थी।

वियतनामी बीबीसी ने बताया कि इमारत में बड़ी सख्ंया में सजावट और लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। वियतनाम के कराओके बार में आग लगने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व भी पिछले महीने राजधानी हनोई में एक कराओके स्थल में आग लग गयी थी और इस पर काबू पाने के प्रयास में तीन दमकलकर्मियों की मौत हो गई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 9 =