उपचुनाव के कारण बदली 12वीं की परीक्षा सूची

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 12 अप्रैल को आसनसोल लोकसभा उपचुनाव और बालीगंज में विधानसभा उपचुनाव के कारण हायर सेकेंडरी की परीक्षा शेड्यूल बदल दी गई। गुरुवार को शिक्षा सचिव और मुख्य सचिव के साथ अलग-अलग बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नए दिन की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचुनाव को पांच राज्यों के साथ भी किया जा सकता था। उत्सव के समय चुनाव कराया जाना सही नहीं है। उन्होंने परीक्षा के रूटीन में दोबारा बदलाव के लिए परीक्षार्थियों से माफी भी मांगी।

अब दो अप्रैल को उच्च माध्यमिक की परीक्षा शुरू होगी। 2 अप्रैल को प्रथम भाषा की परीक्षा होगी, जबकि 4 अप्रैल को दूसरी भाषा की परीक्षा होगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में आगामी 12 अप्रैल को घोषित उप चुनाव की तारीखें बदलने की मांग पश्चिम बंगाल सरकार ने की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने इनकार कर दिया था।

बता दें कि दोनों सीटों पर आगामी 12 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं जबकि उच्च माध्यमिक परीक्षा दो अप्रैल से शुरू हो रही हैं। 11 व 13 अप्रैल को परीक्षाएं थी। 12 अप्रैल को परीक्षा न होने पर भी उसके पहले व बाद वाले दिन परीक्षा होने के कारण परेशानी हो सकती थी। क्योंकि स्कूलों का ही मतदान केंद्र के तौर पर इस्तेमाल होता है  इसके मद्देनजर सीएम ने ऐलान किया कि चार अप्रैल से 15 अप्रैल तक कोई परीक्षा नहीं होगी. 21 अप्रैल ज्वाइंट इंटरेस की परीक्षा के कारण इस दिन भी परीक्षा नहीं होगी।

नया शेड्यूल HS Exam 2022

जेईई मेन

ज्वाइंट एंट्रेंस मेन के नए शेड्यूल के मुताबिक 21, 24, 25, 29 अप्रैल और 1 और 4 मई को परीक्षाएं होंगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 16 =