कोलकाता (खड़गपुर)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर के कम से कम 12 छात्रों को एक करोड़ रुपये या उससे अधिक का वार्षिक सकल वेतन पर नौकरी का प्रस्ताव मिला है, जिनमें से जिसमें उच्चतम अंतरराष्ट्रीय नौकरी की पेशकश 2.64 करोड़ रुपये पर हुयी है। इस जनकारी आईआईटी खड़गपुर ने मंगलवार को दी। संस्थान ने बताया कि घरेलू स्तर पर दो छात्रों को करीब एक करोड़ रुपये की नौकरी का प्रस्ताव मिला है।

कैंपस प्लेसमेंट 2022-23 के पांचवें दिन के बाद संस्थान ने बताया कि एनालिटिक्स, सॉफ्टवेयर, फाइनेंस-बैंकिंग, सप्लाई-चेन-लॉजिस्टिक, कंसल्टिंग, कोर इंजीनियरिंग, हाई-फ्रीक्वेंसी ट्रेडिंग, टेक प्रोफाइल और उत्पाद विकास सहित सभी क्षेत्रों की कंपनियों की ओर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रस्ताव आए हैं।

विस्तृत समाचार बता दें कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT-Kharagpur)-खड़गपुर एनआईआरएफ रैंकिंग 2020 की इंजीनियरिंग श्रेणी में 5वें और क्यूएस 2021 एशिया रैंकिंग में 58वें स्थान पर है। इस आईआईटी ने अपने इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं, जिसमें 1,600 जॉब ऑफर हैं।

इसका प्रतिवर्ष 2.4 करोड़ रुपये का उच्चतम सीटीसी रहा है और इसके छात्रों को लगभग 35 अंतर्राष्ट्रीय नौकरी के प्रस्ताव भी मिले। इस प्रमुख संस्थान द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दो छात्रों को 2 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का पैकेज मिला, जबकि अन्य को प्रतिवर्ष 1 करोड़ रुपये के 21 से अधिक ऑफर मिलते रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − 2 =