हावड़ा में अगले 2 साल में 10,480 करोड़ रुपये का होगा निवेश, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार : ममता

हावड़ा। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को कहा कि बंगाल सरकार अगले दो सालों में हावड़ा (Howrah) जिले में 10,480 करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद कर रही है। इससे 1 लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अगले 2 साल मैं हावड़ा जिले में 10,480 करोड़ रुपये का निवेश आएगा जिले में करीब 882 नए प्रोजेक्ट्स शुरू होंगे और औद्योगिक पार्क बनेंगे।

जिससे 1,16,000 से अधिक लोगों को नौकरियां मिलेंगी। सीएम ममता बनर्जी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जमीन से जुड़े मामलों को जल्द ही निपटा लिया जाए। उन्होंने कहा कि कोर्डिनेशन में कमी महसूस की जा रही है। इसके लिए बनर्जी ने जिला और भूमि विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्याओं को निपटाने के लिए कहा है। इसके लिए उन्होंने 14 दिसंबर को एक तालमेल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ताकि किसी तरह की आ रही समस्याओं को निपटाया जा सके।

बनर्जी ने उद्योगपतियों से कहा है कि अन्य राज्यों से श्रमिकों को लाने के बजाय स्थानीय लोगों को वरीयता दी जाए। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि लोग रोजगार की तलाश दूसरे राज्यों से कई लोग यहां आते हैं। हम शांति और सद्भाव से यहां रहके हैं। लेकिन मैं आप सभी उद्योगपतियों से आने वाले प्रोजेक्ट्स पर स्थानीय लोगों को नौकरी देने के लिए कहूंगी।

ममता बनर्जी ने यह भी ऐलान किया है कि राज्य सरकार राज्य के पशु पालन विभाग के तहत एक नई डेयरी फर्म – बंग्ला डेयरी (Bangla Dairy) बनाने की योजना पर काम कर रही है। इसमें कई प्रकार के डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री की जाएगी। इन प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए करीब 512 आउटलेट्स खोले जाएंगे। बता दें कि अगले महीने कोलकाता और हावड़ा में निकाय चुनाव होने हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *