बंगाल-बिहार नाका चेक पोस्ट से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की गाड़ी से 100 बोतल शराब बरामद, बिहार के 2 निवासी गिरफ्तार  

मालदा । गुरुवार देर रात बंगाल से बिहार में शराब की तस्करी करते 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बंगाल-बिहार सीमा पर देर रात चेकिंग के दौरान राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के बोर्ड लगे एक वाहन से 100 बोतल शराब बरामद की गई। घटनास्थल से पुलिस ने दो बिहार के निवासियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है। मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के सहराबहरा राष्ट्रीय राजमार्ग 81 के समीप बांग्ला-बिहार सीमा पर हरिश्चंद्रपुर थाने के ए-एसआई राजीव पाल के नेतृत्व में देर रात नियमित नाका चेकिंग चल रही थी। उस वक्त पुलिस को एक गाड़ी पर शक हुआ जिसमें राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का बोर्ड लगा देखा।

इस संबंध में कार में मौजूद दोनों युवकों के कोई जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने कार की तलाशी शुरू की। कार से 100 बोतल शराब बरामद की गई। जिसकी कीमत करीब 20 हजार रुपए है। कार को जब्त कर लिया गया है और कार में सवार दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद तारिख (24) और तनबीर आलम (19) के रूप में हुई है। वे बिहार के कटिहार जिले के हाजीपुर निवासी है। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि वे अवैध रूप से बिहार में शराब की तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे।

14पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों युवकों ने इस तरह से भारत सरकार के फर्जी बोर्ड लगाकर विभिन्न अवैध तस्करी गतिविधियों को अंजाम दिया है। गिरफ्तार किए गए 2 युवकों को शुक्रवार को चांचल महकमा अदालत में पेश किया गया। हरिश्चंद्रपुर थाना पुलिस ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं बड़ा तस्करी गिरोह तो नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *