वाराणसी । श्री गणेश जी प्रथम पूज्य हैं इसलिए उनकी कृपा के बिना किसी कार्य की सिद्धि नहीं होती और ये विघ्नहर्ता हैं इसलिए इनकी आराधन से सभी कार्य निर्विघ्न सिद्ध हो जाते हैं…यहाँ हम कार्य सफलता के लिए श्री गणेश जी से जुड़े कुछ बहुत सरल और अचूक उपाय बता रहे हैं जिन्हे अपनाने पर भगवान् विघ्नहर्ता की कृपा से आपके कार्य सिद्ध होंगे –

1. अगर जीवन में हर काम में ही बाधाएं आ रही हों “संकटनाशन गणेश स्तोत्र” का रोज पाठ करें आपके जीवन की बाधाएं मिट जाएँगी।

2. अगर बीमारियां आपका पीछा नहीं छोड़तीं तो हर बुधवार को भगवान् गणेश को कोई भी छः फल अर्पित करें आपका स्वास्थ अच्छा होगा।

3. अगर कोशिश करने पर भी जॉब नहीं मिल पा रही तो बुधवार के दिन नियमित रूप से काले
गुलाब-जामुन गणेश जी को अर्पित करें लाभ होगा।

4. बच्चों की विवेक शक्ति बढ़ाने और शिक्षा में सफलता के लिए हर बुधवार को बच्चों के हाथ से बूंदी के दो लड्डू गणेश जी को अर्पित कराएं।

5. किसी भी इंटरव्यू में अच्छी परफॉर्मेंस के लिए ॐ विघ्नेश्वराय नमः इस मंत्र की एक माला जाप करके घर से जाएँ अच्छे परिणाम मिलेंगे।

6. अगर विवाह नहीं हो पा रहा हो तो स्त्रियां बुधवार के दिन गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें और पुरुष जातक सफ़ेद मिठाई भगवान् गणेश को अर्पित करें।

7. अगर कर्ज की समस्या ज्यादा बढ़ रही हो तो ऐसे में नियमित रूप से हर बुधवार को अनार का फल भगवान् गणेश को चढ़ाएं।

8. अपने ऑफिस या व्यवसाय स्थल (फैक्ट्री, कंपनी) के मेन गेट के ऊपर आगे पीछे दोनों और गणेश जी का चित्र लगाएं इससे आपके ऑफिस से सभी नकारात्मक ऊर्जाएं दूर होंगी और कार्यवृद्धि होगी।

9. अगर आपको हिचकिचाहट की समस्या ज्यादा हो या अपने आप को अभिव्यक्त नहीं कर पाते हों तो हर बुधवार को दूर्वा और मोतीचूर लड्डू भगवान् गणेश को अर्पित करें लाभ होगा।

10. अगर किसी भी सरकारी काम में रुकावटें आ रही हों या कोर्ट कचेहरी की समस्या हो तो बुधवार के दिन अनार का फल भगवान् गणेश जी को अर्पित करें सकारात्मक परिवर्तन होंगे।
ये श्रद्धा और विश्वास से करे तो लाभदायक सिद्ध होगा।

ज्योतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =