जम्मू। जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की शाम अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 10 लोगों की मौत हो गयी और कुछ लोग लापता हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है और शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सरकारी एजेंसियों के अनुसार यह घटना गुफा से दो किलोमीटर पहले एक शिविर के पास हुई। उस समय तेज बारिश हो रही थी। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानदिशेक अतुल करवाल ने यहां बताया कि शाम करीब 0530 बजे बादल फटने की घटना के बाद आयी बाढ़ में श्रद्धालुओं के शिविर बह गये है।

इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है। करवाल ने बताया कि राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गयी हैं। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की एक टीम गुफा के पास तैनात की गयी थी जो तुरंत बचाव एवं राहत कार्य में लग गयी थी। टीम ने कुछ लोगों को जीवित बचाया।एनडीआरएफ और राज्य आपदा मोचन बल तथा अन्य टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। घटना के बाद उस इलाके में अफरा-तफरी मच गयी थी। पहाड़ों से सैलाब के साथ मलबा भी आया, जिससे यह हादसा हुआ।

तमिलनाडु में सड़क हादसे में छह लोगों की मौत,10 घायल

चेन्नई। तमिलनाडु में चेन्नई-त्रिची राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचरपक्कम के निकट राज्य एक्सप्रेस परिवहन निगम (टीएनएसईटीसी) की बस और लॉरी की टक्कर में दो महिलाओं सहित छह लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि घटना शुक्रवार करीब छह बजे के करीब हुई, जब चेन्नई मुफस्सिल बस टर्मिनस (सीएमबीटी) से चिदंबरम के लिए जा रही बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी लॉरी से जा टकराई, जिसमें दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी और 10 लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को चेंगलपट्टू सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां एक अन्य यात्री को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस, दमकल एवं बचाव दल के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर और बचाव और राहत कार्य शुरू किया। उन्होंने बताया कि हादसे के दौरान सड़क पर भारी जाम लग गया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + fifteen =