मालदा में नकली नोटों के साथ 1 गिरफ्तार

कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल और राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक संयुक्त अभियान में पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से नकली नोटों की तस्करी के एक प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।आरोपी की पहचान मालदा जिले के कालियाचक थाना क्षेत्र के हरुचक गांव निवासी अलादु उर्फ माथुर शेख के रूप में हुई है। उसे शनिवार सुबह मोजामपुर गांव से गिरफ्तार किया गया।पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि उसे नकली भारतीय मुद्रा नोटों की तस्करी के लिए प्रति 100,000 रुपये पर 5,000 रुपये का कमीशन मिला।

आगे की कार्रवाई के लिए बीएसएफ ने उसे एनआईए अधिकारियों को सौंप दिया।16 सितंबर, 2019 को, राजस्व खुफिया निदेशालय ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत निवासी असीम सरकार को स्टेशन रोड झालझालिया, मालदा से 1,99,000 रुपये के नकली नोटों के साथ पकड़ा था। पूछताछ के दौरान सरकार ने अवैध काम में अलाडू को साथी बनाया था। अलाडू को बाद में एनआईए की वांछित सूची में शामिल किया गया था।

बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अधिकारियों ने एफआईसीएन रैकेटियर की गिरफ्तारी पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह केवल फरक्का में खुफिया इकाई द्वारा बनाए गए नेटवर्क और संयुक्त अभियान में भाग लेने वाले जवानों की सतर्कता के कारण ही संभव था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + eight =