सऊदी अरब की रॉयल फैमिली के 150 सदस्य संक्रमित

रियाद : सऊदी अरब की रॉयल फैमिली के दर्जनों सदस्य कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब की रॉयल फैमिली के कम से कम 150 सदस्य पिछले हफ्तों में वायरस से संक्रमित हुए हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी के प्रिंस फैसल बिन अब्दुलअजीज अल सउद आईसीयू में भर्ती हैं। 70 साल के प्रिंस फैसल रियाद के गवर्नर हैं। रॉयल फैमिली के सदस्यों ने उनके संक्रमित होने को लेकर जानकारी दी है।
वहीं किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान वायरस की चपेट में आने से बचने के लिए आइसोलेशन में हैं। सऊदी अरब का एक मशहूर हॉस्पिटल, जो रॉयल फैमिली का इलाज करता है, वहां 500 बेड की एक्स्ट्रा व्यवस्था की गई है, ताकि मरीजों की संख्या बढ़ने पर वो सबका समुचित इलाज कर सकें।

किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में रॉयल फैमिली के लिए विशेष व्यवस्था
टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब का किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल ने अपने डॉक्टरों और नर्सों को हाई अलर्ट पर रखा है। हॉस्पिटल के स्टाफ के मुताबिक देशभर के वीआईपी के हॉस्पिटल में इलाज करवाने के लिए आने को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। मंगलवार को सभी डॉक्टर और नर्सों को जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। डॉक्टरों को भेजे संदेश में लिखा गया है कि हम नहीं जानते कि हमें कितने मरीजों को देखना पड़ सकता है लेकिन हम सभी को हाई अलर्ट पर रहना होगा। रिपोर्ट के मुताबित हॉस्पिटल ने सभी गंभीर बीमारियों के मरीजों को तुरंत बाहर करने का निर्देश जारी किया है और टॉप अर्जेंट केसेज़ के लिए तैयार रहने को कहा गया है। अलर्ट में ये भी कहा गया है कि स्टाफ के संक्रमित होने पर उन्हें दूसरे कम दर्जे वाले हॉस्पिटलों में शिफ्ट किया जाएगा, ताकि रॉयल फैमिली के लिए रूम कम नहीं पड़ने पाए. सऊदी प्रिंस हजारों में हैं. इनमें से कई अक्सर यूरोप और दूसरे देशों की यात्रा करते रहते हैं। कहा जा रहा है कि विदेश यात्रा के दौरान संक्रमित होकर ये सऊदी अरब लौटे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 2 =