पीलीभीतदेश में जानलेवा कोरोना वायरस का संकट है. कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए लगातार केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लोगों के बीच जागरूकता फैला रही हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. डीएम के आदेश पर यहां 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन लोगों पर विदेश से आने के बाद जानकारी छुपाने का आरोप लगा है.

क्वारंटाइन की मुहर छुड़ाने का आरोप

दरअसल 20 फरवरी को सऊदी अरब से लौटे 35 लोगों पर क्वारंटाइन की मुहर छुड़ाने का आरोप है. इन सभी के खिलाफ कोरोना वायरस जैसी महामारी छुपाने को लेकर एपीडेमिक डिजीज एक्ट के तहत धारा 279, 270 और 271 के तहत केस दर्ज किया गया है. यह मामला पीलीभीत के अमरिया थाना क्षेत्र का है.

पीलीभीत में अबतक दो लोगों को कोराना पॉजिटिव पाया गया

बता दें कि पीलीभीत में अबतक दो लोगों को कोराना पॉजिटिव पाया गया है. जिलाधिकारी के सख्त निर्देश पर करीब 25 गांव को सेनेटाइज करवाया जा रहा है, वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार निगरानी कर रही है. लॉकडाउन के बीच पीलीभीत में सभी बाजार को बंद करवाकर अब पुलिस प्रशासन ने भी कड़ा रुख अपनाया लिया है.

पीलीभीत में बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या को लेकर अब जिला प्रशासन काफी अलर्ट दिख रहा है. कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए अब जिला प्रशासन बल प्रयोग कर सावधानी बरतने की चेतावनी देते हुए कार्रवाई की बात कहता दिख रहा है.

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − one =