पारो शैवलिनी । आसनसोल के रवीन्द्र भवन में आगामी 23 से 25 अगस्त तक तीन दिवसीय हिन्दी नाट्य उत्सव का आयोजन किया गया है। यह जानकारी पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस हिन्दी प्रकोष्ठ के स्टेट वाइस प्रेसीडेंट मनोज कुमार यादव ने दी। विस्तृत जानकारी के आलोक में मनोज कुमार ने बताया, इस गरिमामय आयोजन का उद्घाटन राज्य के विधि, न्याय व श्रम मंत्री मलय घटक करेंगे।

जबकि पश्चिम बंगाल हिन्दी अकादमी के अध्यक्ष विवेक गुप्ता आयोजन के सभापति होंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में हिन्दी विश्वविद्यालय के उपकुलपति प्रो. दमोदर मिश्र उपस्थित रहेंगे। मनोज कुमार ने आगे बताया कि इस नाट्य उत्सव के प्रथम दिन हिन्दी की अतिलोकप्रिय लेखिका कृष्णा सोबती की कहानी “ए लड़की” का मंचन एचसीआरएफटीआर हिमाचल प्रदेश के कलाकारों द्वारा सीमा शर्मा के निर्देशन में होगा।

दूसरे दिन 24 अगस्त को चिदाकाश कलालय, कोलकाता के कलाकारों द्वारा पियाल भट्टाचार्य के निर्देशन में शुद्रक की रचना पद्मांक गाथा का मंचन होगा। आयोजन के अंतिम दिन 25 अगस्त को फ्लाइंग फेदर्स आर्ट एसोसिएशन के कलाकार राजेश सिंह के निर्देशन में हिन्दी के चर्चित नाटक लेखक लक्ष्मीनारायण लाल के लिखे “व्यक्तिगत” नाटक का मंचन किया जाएगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − five =